मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना टेस्ट के लिए टेस्टिंग केपीसिटी बढ़ाएं जिससे कोरोना की तुरंत जांच हो सके।

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना टेस्ट के लिए टेस्टिंग कैपिसिटी बढ़ाएं, जिससे कोरोना की तुरंत जाँच हो सके। इंदौर सहित सभी जिलों को आवश्यकतानुसार चिकित्सा एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जाए। जरूरतमंदों को उनकी आवश्यकतानुसार खाद्यान्न एवं भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। अन्य प्रदेशों में फँसे प्रदेश के कामगारों एवं विद्यार्थियों की भी पूरी मदद की जाए, जिससे वे जहाँ है, वहीं आराम से रह सकें। मौजूदा कोरोना संकट के मद्देनजर गेहूँ उपार्जन फिलहाल स्थगित रखा जाए। हालात में सुधार होते ही इसे तुरंत प्रारंभ किया जाएगा। श्री चौहान आज मंत्रालय में कोरोना…

Continue Reading

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में सिंगल क्लिक के माध्यम से । विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों के बैंक खातों में कुल 589 करोड 3 लाख 8 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर की।

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज मंत्रालय से सिंगल क्लिक के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों के बैंक खाते में कुल 589 करोड़ 3 लाख 8 हजार रूपए की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। यह राशि एक अप्रैल को हितग्राहियों के खातों में प्राप्त हो जाएगी। कोरोना संकट के मौजूदा दौर में यह बड़ी राहत है।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में लॉकडाउन की स्थिति है। इसके चलते शालाओं में पका हुआ भोजन दिया जाना संभव नहीं है। ऐसे में शासन ने निर्णय लेते हुए आठवीं तक के बच्चों की मध्यान्ह भोजन की राशि उनके…

Continue Reading

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश की शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में कक्षा 1 से 12वीं तक अध्ययनरत 52 लाख विद्यार्थियों के खातों में विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के 430 करोड़ से अधिक राशि ऑनलाइन ट्रांसफर की

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज प्रदेश की शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में कक्षा एक से कक्षा 12वीं तक अध्ययनरत् 52 लाख विद्यार्थियों के खातों में विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं की 430 करोड़ से अधिक राशि ऑनलाइन ट्रांसफर की।
योजनावार विद्यार्थियों की संख्या एवं छात्रवृत्ति की राशि निम्नानुसार है- सामान्य निर्धन वर्ग छात्रवृत्ति योजना में 1 लाख 26 हजार 186 विद्यार्थियों को 3 करोड़ 22 लाख 61 हजार 500 रूपये, सुदामा प्री मेट्रिक योजना में 95 हजार 713 विद्यार्थियों को 3 करोड़ 38 लाख 75 हजार 800 रूपये, स्वामी विवेकानन्द पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति योजना में 46 हजार 264 विद्यार्थियों…

Continue Reading

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 1 अप्रैल से शुरू किया जा रहा है रेडियो स्कूल कार्यक्रम।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा एक अप्रैल से शुरू किये जा रहे 'रेडियो स्कूल' कार्यक्रम का मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan द्वारा पूर्व कार्यकाल में बच्चों को सुनायी गयी कहानी के प्रसारण से शुभारंभ होगा। लॉकडाउन अवधि में विद्यार्थियों को घर पर नियमित अध्ययन करने में सहयोग के लिये यह कार्यक्रम एक अप्रैल से हर सप्ताह सोमवार से शनिवार तक पूर्वान्ह 11 बजे से दोहपर 12 बजे तक आकाशवाणी के प्राथमिक प्रसारण केन्द्रों और विविध भारती केन्द्रों से एक साथ प्रसारित किया जाएगा।
 

Continue Reading

कमलनाथ सरकार में अधूरा रहा सिंधिया का अरमान, क्या शिवराज सरकार में होगा साकार?

ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने चहेते तुलसी सिलावट को कांग्रेस सरकार में उप-मुख्यमंत्री बनवाना चाहते थे, लेकिन सत्ता की कमान कमलनाथ के हाथों में होने के चलते यह अरमान पूरा नहीं हो सका है. अब मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार में सिंधिया अपने करीबी तुलसी सिलावट को डिप्टी सीएम बनाने में कामयाब रहते हैं या नहीं.
  
क्या शिवराज सरकार में पूरा होगा ज्योतिरादित्य सिंधिया का अरमान?
ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान
कोरोना लॉकडाउन के बाद शिवराज कैबिनेट का होगा गठनसिंधिया अपने करीबी तुलसीराम को डिप्टी सीएम बनवा पाएंगे?
मध्य प्रदेश में सियासी इतिहास खुद…

Continue Reading