Today News

मप्र / आरओबी पर आज सुबह 10:30 बजे ट्रैफिक शुरू हो जाएगा, बीआरटीएस के कट पाॅइंट पर बनेंगे जाम के हालात

Today News

भोपाल . बावड़ियाकलां आरओबी पर शुक्रवार सुबह 10:30 बजे ट्रैफिक शुरू हो जाएगा। फरवरी 2016 में इस आरओबी के लिए वर्कऑर्डर जारी हुआ था। कई अड़चनों के बाद ब्रिज का काम पूरा हो पाया। करीब एक माह पहले ब्रिज और एप्रोच रोड का काम पूरा होने के बाद इसके उद्घाटन का इंतजार शुक्रवार को खत्म हो जाएगा। लेकिन इस ब्रिज के शुरू होने के बाद भी कई अड़चनें हैं, जिससे ट्रैफिक जाम के हालात बनेंगे। 

  •  दानापानी की ओर से ...जब ब्रिज से वाहन होशंगाबाद रोड की तरफ आएंगे तो उन्हें निलय हॉस्पिटल के पास सर्विस रोड पर उतरना पड़ेगा, इसके चलते सर्विस रोड पर भी मिक्स ट्रैफिक हो जाएगा। मंडीदीप जाने के लिए वाहनों को कुछ आगे कट पॉइंट से यू टर्न लेना पड़ेगा। 
  •  मिसरोद की ओर से....जब वाहन आएंगे तो उन्हें  सर्विस रोड पर आकर ठीक उसी स्थान से ब्रिज पर चढ़ना पड़ेगा, जहां अभी क्राॅसिंग के लिए लेफ्ट टर्न होते हैं। यानी होशंगाबाद रोड की ओर ब्रिज पर  सर्विस रोड का ही सहारा है।
  • 150 ट्रेन रोज इस ट्रैक से गुजरती हैं, इससे क्रॉसिंग पर जाम
  • हर 10 मिनट में बावड़ियाकलां का क्रॉसिंग गेट होता है बंद 
  • 02 लाख लोगों को मिलेगा इस आरओबी का फायदा

इसलिए बनेंगे जाम के हालात... होशंगाबाद रोड पर चाहे एमपी नगर की ओर जाना हो या मिसरोद की ओर... वाहन चालकों को कट प्वांइट से ही जाना पड़ेगा। एेसे में यहां पीक ऑवर्स में ट्रैफिक मिक्स होगा और जाम के हालात बनेंगे। इस ट्रैफिक के कारण सर्विस रोड पर भी ट्रैफिक का दबाव ज्यादा हो जाएगा।

ट्रायल के बाद जरूरत पर बदलाव... पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर (ब्रिज) एआर सिंह ने बताया कि फिलहाल ट्रैफिक प्लान में बीआरटीएस कोरिडोर और साइकिल ट्रैक का ज्यादातर हिस्सा बरकरार है। अभी एक सप्ताह तक ट्रैफिक का मूवमेंट देखा जाएगा। इसके बाद जाम के हालात बनते हैं तो प्लान में बदलाव किया जा सकता है।

Follow Us On You Tube