Today News

मप्र सरकार का फैसला / संक्रमण न फैले इस वजह से 50 प्रतिशत कर्मचारी ही जाएंगे दफ्तर, 31 मार्च तक रोटेशन व्यवस्था लागू

Today News

भोपाल. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मप्र सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य के 50% कर्मचारी घर पर रहकर काम करेंगे, बाकी 50% कर्मचारी दफ्तर जाएंगे। कर्मचारियों की यह व्यवस्था रोटेशन के आधार पर 31 मार्च तक लागू रहेगी। केंद्र सरकार ने भी अपने आधे कर्मचारियों को काम पर आने और बाकी काे घर से ही काम करने का आदेश दिया है।


भोपाल में मॉल बंद रहेंगे, लेकिन ग्रॉसरी, सब्जी और फलों की दुकानें खुली रहेंगी

राजधानी में सभी सुपर मार्केट खुले रहेंगे, मॉल बंद रहेंगे। मॉल में संचालित ग्रॉसरी (किराना), सब्जी और फलों की दुकानें खुली रहेंगी। मैरिज गार्डन, सरकारी रेस्ट हाउस, प्राइवेट रेस्ट हाउस, कम्युनिटी हाॅल में 15 अप्रैल तक किसी भी प्रकार के कार्यक्रम नहीं होंगे। इमरजेंसी में प्रशासन इन सभी संस्थाओं की बिल्डिंग का अधिग्रहण कर सकेंगे। 21 मार्च से 31 मार्च तक भोपाल से पुणे, मुंबई और प्रदेश से सटे राज्य राजस्थान, महाराष्ट्र के शहरों के लिए बसों का संचालन नहीं हाेगा। प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संबंधित बस ऑपरेटर पर कार्रवाई करेंगे। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के कपाट 11 दिन तक बंद रहेंगे। सिर्फ पुजारी करेंगे त्रिकाल पूजा।
 

जनवरी के बाद विदेश से आए हैं तो जांच जरूर कराएं
कोरोना का इलाज सुरक्षा और सतर्कता ही है। जनवरी के बाद अगर आप विदेश से आए हैं ताेे स्क्रीनिंग जरूर करवाएं, भले ही आप स्वस्थ क्यों न हों। क्योंकि, इससे आप और आपके अपने ही सुरक्षित रहेंगे। आपके इलाके में कोई विदेश से आया है और उसकी जांच नहीं हुई है तो अच्छे नागरिक का फर्ज निभाते हुए तत्काल हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दें।

Follow Us On You Tube