Today News

इंदौर से कोलकाता के बीच ट्रेन चलाने सीएम शिवराज ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

Today News

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से कहा है कि इंदौर में पश्चिम बंगाल के श्रमिक लॉकडाउन के चलते फंसे वे श्रमिक अपने गृह स्थान वापस जाना चाहते है और ऐसे में अपने राज्य की ओर रेल मंत्रालय से बातचीत कर विशेष ट्रेन की मांग करें। 

मुख्यमंत्री ने सुश्री बैनर्जी को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश की औद्योगिक नगरी कहलाने वाले इंदौर में पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में कार्य करते है। लॉकडाउन के कारण वे अपने गृह स्थान जाने के इच्छुक है, लेकिन अत्यधिक लंबी दूरी होने के साथ साथ परिवहन के लिए शासकीय साधन नही होने से कतिपय प्रवासी श्रमिक निजी वाहनों से प्रस्थान कर रहे है जो मंहगा होने के साथ-साथ यह असुरक्षित विकल्प है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में दूसरे राज्यों के फंसे श्रमिकों को उनके गृह स्थान पहुंचाने के लिए रेलमंत्रालय ने विशेष ट्रेन चलाने की व्यवस्था की गई। राज्याें से प्राप्त अनुरोध पर विशेष ट्रेन से श्रमिकों को ले जाया जा रहा है। प्रदेश सरकार की पहल पर अब तक 85 विशेष ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों को सकुशल ले जाया गया। मुख्यमंत्री ने कल सुश्री बैनजी को पत्र लिखकर कहा कि इंदौर और कोलकाता के बीच विशेष ट्रेन चलाने की आवश्यकता से रेल मंत्रालय को अवगत कराए।

Follow Us On You Tube