Today News

लंदन से लौटे पूर्व हाईकोर्ट जज समेत कुछ लाेगों को पसंद नहीं आई क्वारैंटाइन की व्यवस्था, हंगामा किया

Today News

इंदौर. एयर इंडिया की फ्लाइट से रविवार को 93 यात्री लंदन से इंदौर पहुंचे। इनमें 25 यात्री इंदौर के और बाकी देवास, उज्जैन, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, देवास, सतना, रतलाम, ग्वालियर समेत प्रदेश के अन्य शहरों के अलावा गुजरात के थे। गाइडलाइन के अनुसार इंदौर के यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किए जाने की व्यवस्था की गई थी। एबी रोड स्थित होटल अमर विलास और बाइपास स्थित रिजेंटा हाेटल में इन्हें रखा गया है। इन दोनों होटलों में रहने का किराया यात्रियों को ही चुकाना होगा जिसके बारे में उन्हें एयरपोर्ट पर ही जानकारी दे दी गई थी। लेकिन, होटल रिजेंटा पहुंचने के बाद कुछ लोगों ने वहां की व्यवस्थाओं से असंतुष्ट होकर हंगामा किया। बाद में प्रशासन ने उन्हें अमर विलास होटल में शिफ्ट किया।

जिला प्रशासन ने 14 दिनों के क्वारैंटाइन के लिए होटल अधिग्रहित किए हैं। अमर विलास होटल का किराया 3500 रुपए प्रतिदिन है, जिसे प्रशासन ने 2000 रुपए प्रतिदिन करवाया। इस किराए में टैक्स का भुगतान अलग से यात्रियों को करना है। हालांकि यहां नाश्ता और भोजन भी इस किराए में शामिल है। वहीं, रिजेंटा का किराया 250 रुपए प्रतिदिन तय किया गया, इस किराए में रूम सर्विस, चाय-नाश्ता-भोजन आदि की व्यवस्था शामिल नहीं है।

इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे सभी यात्रियों को दोनों होटलों का किराया और वहां उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दे दी गई थी। 25 में से 14 यात्रियों ने अमर विलास और 11 ने रिजेंटा में रुकने का निर्णय लिया। स्क्रीनिंग के बाद होटल रिजेंटा पहुंचे पूर्व हाईकोर्ट जज समेत 7 लोगों ने वहां की व्यवस्था से असंतुष्ट होते हुए हंगामा किया। बाद में प्रशासन के अधिकारियों ने इनकी व्यवस्था अमर विलास में करवाई।

Follow Us On You Tube