Today News

श्वेत महिला की लापरवाही से अश्वेत बच्चे की छत से गिरने से मौत, देशभर में प्रदर्शनकारी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के नारे लगाते हुए सड़कों पर उतरे

Today News

ब्रासीलिया. अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति की मौत के बाद नस्लवाद की आग अब ब्राजील में भी भड़क गई है। यहां पिछले मंगलवार को पांच साल के अश्वेत बच्चे की छत से गिरने से मौत हो गई थी। इसके विरोध में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने मार्च निकाला। सिक्युरिटी फुटेज के मुताबिक, अश्वेत महिला जहां काम करती है, उसी अपार्टमेंट के टॉप फ्लोर से गिरकर उसके बच्चे की मौत हुई। जानकारी के मुताबिक, अश्वेत महिला अपने बच्चे को एक श्वेत महिला की देखरेख में छोड़कर काम कर रही थी। कोरोनावायरस के चलते स्कूल बंद होने के कारण पांच वर्षीय मिग्युल डा सिल्वा अपनी मां के साथ काम पर गया था।

श्वेत महिला अपने कुत्ते को घूमाने चली गई

जर्मन न्यूज वेबसाइट डीब्ल्यू के मुताबिक, अश्वेत बच्चे की मां ने बच्चे को श्वेत महिला के हवाले किया था। इसके बाद वह अपने काम में लग गई थी। इस दौरान श्वेत महिला बच्चे को छोड़ अपने कुत्ते को बाहर घूमाने चली गई। सिक्युरिटी कैमरा फुटेज में श्वेत महिला को बिल्डिंग के सर्विस एलिवेटर में बटन दबाकर बच्चे को ऊपरी मंजिल पर भेजते हुए दिखाया गया है।

डीब्ल्यू के मुताबिक, लिफ्ट से बाहर निकलने के बाद लड़का एक बालकनी की रेलिंग पर चढ़ गया। इसके बाद उसने अपना संतुलन खो दिया और वह गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Follow Us On You Tube