राजगढ़

अवैध शराब व्यापार से जुड़ा 10 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार। न्यायालय से पुलिस रिमांड प्राप्त कर की जा रही पूछताछ और भी खुलासे होने की संभावना ।

राजगढ़

 

थाना माचलपुर, 

             उल्लेखनीय है कि अवैध शराब व्यापार से जुड़े उद्योग धंधों पर लगाम लगाने जिला पुलिस कप्तान श्री प्रदीप शर्मा के तीखे तेवरों के चलते थाना माचलपुर की टीम के साथ जिला पुलिस कप्तान की विशेष टीम ने माचलपुर के गांव लिंबोदा में दबिश देकर अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था और लाखों का मशरूका जप्त  किया गया था। 
              उक्त मामले में आरोपी फूलसिंह गुर्जर एवं अन्य के खिलाफ थाना माचलपुर में अपराध क्रमांक 112/2020 धारा  420, 467, 468, 471, 475, 188,  269,  270 भादवि,  आबकारी एक्ट की धारा 34, 49-A, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 एवं ट्रेडमार्क अधिनियम की धारा 29  के तहत पंजीबद्ध किया गया था एवं आरोपी फूल सिंह गुर्जर को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था जो वर्तमान में जेल में निरुद्ध है परंतु इस प्रकरण का एक अन्य आरोपी गोपाल कलाल घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था। जिला पुलिस कप्तान श्री प्रदीप शर्मा द्वारा उक्त फरार आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना माचलपुर में एक टीम तैयार की गई थी टीम भी अब हर संभव प्रयास कर आरोपी की तलाश में जुट गई थी परंतु आरोपी गोपाल कलाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। 
           दिनांक 17/05/2020 को थाना माचलपुर की पुलिस टीम को मुखबिर की सूचना मिली, सूचना पर विश्वास कर टीम एक्टिव हो गई और गोपाल उर्फ रामगोपाल कलाल की तलाश में निकल पड़ी वही गोपाल की तलाश करते हुए पुलिस ने काफी जगहों पर दबिश दे डाली परंतु  सफलता प्राप्त नहीं हुई वही शाम होते होते पुनः मुखबिर की एक टिप प्राप्त होने पर माचलपुर की पुलिस टीम ने पोल खेड़ा जोड़ पर बस स्टैंड के पास पहुंचकर घेराबंदी कर आरोपी गोपाल उर्फ रामगोपाल कलाल पिता बद्रीलाल वर्मा कलाल उम्र 52 निवासी सोयतकलां जिला आगर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 
            आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पुलिस रिमांड हेतु पेश किया गया जहां से आरोपी का पीआर प्राप्त कर प्रकरण के बारे में आरोपी से पूछताछ की जा रही है आरोपी गोपाल कलाल से पूछताछ के दौरान कई अन्य खुलासे होने की पूर्ण संभावना है। 
              फरार आरोपी गोपाल कलाल की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी माचलपुर जेबी राय के निर्देशन में रक्षित केंद्र से उनि राम कुमार रघुवंशी, थाना माचलपुर से उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह राजपूत, आरक्षक 336 चेतन सिंह, आरक्षक 728 नरेंद्र एवं आरक्षक 342 फतेह सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।