none

महिला टी-20 वर्ल्डकप फाइनल / कोहली बोले- टीम के प्रदर्शन पर फख्र, गंभीर ने कहा- ट्रॉफी आती-जाती रहेंगी, आज हर भारतीय महिला जीती

none

खेल डेस्क. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हराकर महिला टी-20 वर्ल्डकप फाइनल जीत लिया। भारतीय टीम को 85 रन से शिकस्त मिली। बेथ मूनी के 78 और एलिसा हीली के 75 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ही सिमट गई। इस हार से टीम निराश है। कप्तान हरमनप्रीत ने यह माना भी। दूसरी तरफ विराट कोहली और गौतम गंभीर ने भारतीय महिला टीम की हौसलाअफजाई की। उन्हें हार से निराश न होने का मंत्र दिया। 

कोहली बोले- आप शानदार वापसी करेंगी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 12 मार्च से साऊथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज की तैयारी में व्यस्त हैं। उन्होंने भारतीय महिला टीम को हार से निराश या हताश न होने की सलाह दी। ट्विटर पर एक प्रेरक संदेश में कोहली ने कहा, “भारतीय महिला टीम ने फाइनल में जिस तरह के प्रयास किए, उस पर मुझे फख्र है। मुझे पूरा यकीन है कि यह लड़कियां भविष्य में बेहद मजबूत वापसी करेंगी।

गंभीर ने कहा- यह हर भारतीय महिला की जीत
महिला टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम की हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट किया। गंभीर ने भी टीम को हौसला बनाए रखने की सलाह दी। एक ट्वीट में गंभीर ने कहा, “कुछ साल पहले तक कोई ये कल्पना भी नहीं कर सकता था कि करोड़ों आंखें महिला क्रिकेट वर्ल्डकप देख रही होंगी। कप (टूर्नामेंट) आते और जाते रहेंगे। लेकिन, आज हर उस भारतीय लड़की की जीत हुई जिसने सामाजिक बंधनों को चुनौती दी, उनका सामना किया। ऑस्ट्रेलिया को बधाई।