रायपुर

कोरोनावायरस / छत्तीसगढ़ में मिली पहली संक्रमित युवती, कुछ दिन पहले ही इंदौर होते हुए लंदन से लौटा है पूरा परिवार

रायपुर

रायपुर. छत्तीसगढ़ में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है। राजधानी रायपुर में पहली संक्रमित को एम्स में भर्ती कराया गया है। 23 वर्षीया युवती कुछ दिन पहले ही परिवार सहित विदेश यात्रा से लौटी थी। युवती को निगरानी में रखा गया है। वहीं उसके परिवार को भी अाइसोलेट करने की प्रक्रिया जारी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार से मिलने-जुलने वालों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं युवती का सैंपल फिर से जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक, रायपुर निवासी एक युवती कुछ दिन पहले परिवार के साथ लंदन से भारत पहुंची थी। यहां इंदौरा एयरपोर्ट से 15 मार्च को रायपुर आई। इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर 17 मार्च को एम्स दिखाने पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैंपल लिया और जांच के लिए भिजवाया। 18 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवती को बुधवार देर रात एम्स में भर्ती किया गया। जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके साथ ही फ्लाइट में साथ आए यात्रियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है। 


मास्क, सेनेटाइजर की उपलब्धता को लेकर रोज होगी मॉनिटरिंग
कोरोनावायरस से एहतियात के तौर पर राज्य सरकार अब बाजार में मास्क और सेनिटाइजर की उपलब्धता की नियमित मॉनिटरिंग करेगी। खाद्य सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने बुधवार को सूबे के सभी कलेक्टरों को पत्र भेजकर उनके जिले में मास्क और सर्जिकल मास्क, एन 95 मास्क और हैंड सेनिटाइजर, एल्कोहल बेस्ड फ्लोर क्लीनर, लिक्विड सोप, हैंडवॉश की बाजार में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए है।