इन्दौर

चोरी / दुकान में खरीदी के बहाने आई महिला और युवक 170 ग्राम सोना और 300 ग्राम चांदी के जेवर चुराए

इन्दौर

इंदौर.ज्वेलरी खरीदने के बहाने से सुविधि नगर की एक दुकान से एक महिला और युवक ने दुकानदार की बेटी को झांसे में लिया और 170 ग्राम सोने और 300 ग्राम चांदी के जेवरात चुराकर ले गए। महिला पहले भी क्षेत्र में चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़ा चुकी है। पुलिस ने घटना के सात दिन बाद केस दर्ज किया है। वहीं शहर में और भी जगहों पर चोरी की वारदात हुई है।
एरोड्रम पुलिस के अनुसार चोरी की वारदात लेक पैलेस कॉलोनी में रहने वाले हेमंत पिता रघुराज रघुवंशी की सुविधि नगर स्थित ओम ज्वेलर्स नामक दुकान पर 5 जनवरी को हुई। रघुवंशी ने पुलिस को बताया कि उनकी दुकान पर घटना के वक्त बेटी मिणाली रघुवंशी बैठी हुई थी। तभी साढ़े पांच फीट ऊंची काले रंग की महिला काले रंग के दुबले-पतले युवक के साथ आई। दोनों मिणाली को घेरकर बैठ गए और जेवर देखने लगे। मिणाली से महिला ही बात कर रही थी। इसी दौरान युवक ने थैली उठाई। दोनों ने कहा कि उन्हें जेवर पसंद नहीं हैं और अचानक दुकान से बाहर भागकर आए। अपनी बाइक उठाई और चले गए। उनके जाते ही मिणाली को समझ आई कि दोनों चोरी कर ले गए हैं। फिर उसने अपने पिता व पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उनकी कहानी सुनने के बाद केस दर्ज करने का कहा, लेकिन सात दिन बाद केस दर्ज किया।

पारदी गैंग से जुड़ी है महिला
व्यापारी ने बताया महिला बेटमा से देपालपुर रोड स्थित रावत गांव की पारदी गिरोह की है। फुटेज के आधार पर उसकी पहचान हुई है। वह पहले भी पकड़ा चुकी है। छोटा बांगड़दा क्षेत्र में एक कंगन स्टोर और आठ माह पहले एक साड़ी स्टोर पर भी चोरी की थी।

भगवान की मूर्ति वाले सिक्के सहित आठ लाख का माल ले गए

व्यापारी के अनुसार चोर उनकी दुकान से चार डिब्बियों में रखी चेन, झाले, झुमकी, सूई धागा, दो टॉप्स, बाली, मंगलसूत्र की कटोरी, पैंडल, अंगूठी, काटे, चपड़ी, कान के तार, नथ, इलाइची दाने, छिलाई दाने, हाय पैंडल, लक्ष्मी व गणेश जी की मूर्ति वाले सिक्के सहित आठ लाख रुपए का माल चुराकर ले गए हैं।

इधर गीताभवन व महालक्ष्मी नगर में चोरी
गीताभवन मंदिर के पास साईंनाथ अपार्टमेंट की एक दुकान में बदमाश ने ताला तोड़कर दुकान में रखे नकदी व फेशियल किट चुराए हैं। लसूड़िया पुलिस के अनुसार महालक्ष्मी नगर में रहने वाले अनिल कुमार के घर से बदमाश ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवर और 40 हजार रुपए ले गए हैं। खजराना थाना क्षेत्र में गणेशपुरी कॉलोनी निवासी शिवानी त्रिवेदी के घर से चोर सोने-चांदी के जेवर व 18 हजार नकदी ले गए।