राजगढ़

कलेक्टर ने किया सात उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण दिए आदेश । गेहूं खरीदी का कार्य शीघ्र ही पूरा करें: राजगढ़ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

राजगढ़

 

राजगढ़ 21/05/2020

जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का कार्य चल रहा है । इस दौरान कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ साथ खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी उन्होंने गेहूं की गुणवत्ता विशेष ध्यान देते हुए खरीदी का कार्य तेज करने तथा गेहूं के उठाव में गति लाने के निर्देश दिए।
इस दौरान सहायक कलेक्टर सुश्री निधी सिंह  ,एसडीएम ब्यावरा श्री संदीप अष्ठाना , जिला खाद्य अधिकारी एस. के तिवारी, माह प्रबंधन सहकारी बैंक श्री अनूप जैन , तहसीलदार ब्यावरा सुठालिया तथा अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे हैं ।

कलेक्टर ने सर्वप्रथम गिदोर हाट गेंहू ख़रीदी केंद्र में गेहूं के उपार्जन में तेज़ी तथा गुणवत्ता के ध्यान रखने के निर्देश दिए उन्होंने कहा है कि एस एम एस के माध्यम से आ रहे हैं किसानों की तुलाई शीघ्रता से की जाए किसान की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाए ।

बिसोनिया खरीदी केंद्र के निरीक्षण में गेहूं की क्वालिटी हल्की पाई गई जिस के संबंध में कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

सुठालिया खरीदी केंद्र के निरीक्षण के दौरान किसानों ने देरी की शिकायत की कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को निर्देश दिए कि हम बालों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए ।
गेहूं उपार्जन केंद्र महू के निरीक्षण के दौरान किसानों की संख्या अधिक पाई गई कलेक्टर नेम तोल काटे बढ़ाने के निर्देश दिए ।

टोडी खरीदी केंद्र  पर समिति प्रबंधक ने बताया कि 43हजार 6 सौ क्विंटल गेहूं तुल चुका है कलेक्टर ने शीघ्र  खरीदी समाप्त करने के निर्देश दिए ।

बगवाज खरीदी केंद्र में जगह कम पाई गई पंचायत भवन प्रांगण में खरीदी केंद्र चल रहा है कलेक्टर द्वारा अन्यत्र कांटा लगा कर किसानों की उपज सुविधाजनक तरीके से तोलने के निर्देश दिए ।

लखनवास खरीदी केंद्र में 32 हजार चार सौ 6 क्विंटल गेहूं की खरीदी हो चुकी हैं बारदाना की कमी की शिकायत मिलने पर कलेक्टर द्वारा नागरिक आपूर्ति निर्देश दिए कि बारदाना की आपूर्ति शीघ्रता से करें ।

कलेक्टर द्वारा सघन दौरे के अंत में मलावर खरीदी केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी ।
जिला खाद्य अधिकारी द्वारा सभी केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्य करने की हिदायत दी ।।