राजगढ़

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न बर्ड फ्लू, गेहूं पंजीयन, मोहनपुरा कुण्डालिया पर चर्चा हुई।

राजगढ़

राजगढ़ 13 जनवरी,2021

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सासंद श्री रोडमल नागर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री दिलबर यादव, विधायक खिलचीपुर श्री प्रियव्रत सिंह, विधायक सारंगपुर श्री कुवंर कोठार, विधायक नरसिंहगढ़ श्री राज्य वर्धन सिंह, पुलिस अधिक्षक श्री प्रदीप शर्मा, ए.डी.एम. श्री कमल चंद्र नागर, एस.डी.एम. सुश्री पल्लवी वैद्य, खिलचीपुर एस.डी.एम. सुश्री नेहा साहू व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

गेहूं खरीदी पर चर्चा के दौरान निर्देष दिए गए कि केन्द्रो के गठन,भण्डारण परिवहन में जो भी दिक्कते आई है। उन्हे चिन्हित कर अभी से उनके निवारण की तैयारी की जाए। समिति ने जो प्रमुख रूप से निर्देष दिए उनमें 

ऽ 4 लाख टन गेहूं खरीदी का लक्ष्य रखा।

ऽ पंजीयन के लिए समितियों के अलावा कियोस्क पर भी पंजीयन किए जाएगा।

ऽ नए भण्डार गृह बने है उनका भी उपयोग भण्डारण के लिए किया जाए।

ऽ 400 टन क्षमता से बडे सेन्टर हो तो उनमें से प्रथक केन्द्र बनाया जाए।

ऽ सिचाई क्षेत्र मे अधिक केन्द्र संचालित हो।

ऽ किसान को अधिक चलकर न जाना पडे इस बात का ध्यान रखा जाए।

ऽ समटी जगह में केन्द्र न खोले जाए। 

मोहनपुरा कुण्डालिया के लम्बित मामलों के निराकरण में 

एक माह की समय सीमा

बैठक में कुण्डालिया मोहनपुरा डेम से संबंधित विवादो का निपटारा एक माह मे करने के निर्देष दिए गए विधायकगण एवं सासंद श्री रोडमल नागर द्वारा विभिन्न ग्रामों की समस्याएं उठाई। जिनके निराकरण के लिए एक माह की समय सीमा कलेक्टर द्वारा निर्धारित की गई कलेक्टर ने कहा कि अभी से एक माह तक प्रतिदिन प्रातः 10ः30 बजे की गई कार्यवाही की समीक्षा होगी समीक्षा के कार्यपालन क्षेत्र का प्रबध्ांक श्री विकास राजौरिया, एस.के. सर्राफ व अषोक दीक्षित उपस्थित रहेगे। 

बर्ड फ्लू पर हुई चर्चा

बैठक में बर्ड फ्लू पर चर्चा हुई जिसमें सभी ने विषेष एतियात बरतने और जहां भी पक्षी मरा हुआ मिलता है। वहां सेनेटाईजेषन और उस क्षेत्र को चिन्हित कर निष्चित एरिया को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया जाए।