राजगढ़

अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध जिला पुलिस की प्रभावी कार्यवाही। पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच आरोपी 10 लाख की स्मैक सहित अल्टो कार जस्ट।

राजगढ़

 

 

थाना ब्‍यावरा देहात, जिला राजगढ

 

            जिले से सटे कुछ अन्‍य जिलों से अवैध रूप से मादक पदार्थों की तस्‍करी की सूचनाओं पर प्रभावी कार्यवाही हेतु जिले के पुलिस कप्‍तान के कडे निर्देश जिले के समस्‍त थाना प्रभारियों को देने उपरांत जिले की पुलिस अवैध मादक पदार्थों के परिवहन एवं चोरी छिपे तस्‍करी करने वालों पर अपनी निगाह जमाए हुए है लगातार गोपनीय रूप से इस तरह के अपराधों में लिप्‍त अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिये उनपर नजर रखी जा रही है वहीं पुलिस ने अपने मुखबिरों को भी सक्रिय कर रखा हैं। 

         इसी के चलते में जिले के थाना ब्‍यावरा देहात की पुलिस टीम को अवैध मादक पदार्थ स्‍मैंक की तस्‍करी करने वाले दो आरोपियों को दबोचनें में सफलता प्राप्‍त हुई है, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक श्री नवल सिंह सिसौदिया एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी ब्‍यावरा श्री एन के नाहर के सफल मार्गदर्शन में योजनानुरूप गोपनीय रूप से इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। 

         थाना प्रभारी ब्‍यावरा देहात उप निरीक्षक आदित्‍य सोनी एवं उनकी टीम को काफी समय से अवैध मादक पदार्थ स्‍मैक की तस्‍करी के बारे में मुखबिर सूचना प्राप्‍त हो रही थीं, इसी मामले में आज दिनांक 14/01/2020 को टीम ने राजगढ रोड पर रेलवे ब्रिज के नीचे वाहन चैकिंग पॉइंट लगाया, प्रात: करीब 08 बजे सूचना मिली कि दो व्‍यक्ति सफेद रंग की अल्टो गाड़ी जिसका नंबर एमपी 40 सी ए 7042 वाहन से खिलचीपुर तरफ से ब्यावरा की ओर आ रहे हैं जिनके पास अवैध मादक पदार्थ है। 

                चुकिं मुखबिर सूचना पुख्‍ता थी तो टीम आरोपियों के इंतजार में ही खडी थी वहीं कुछ समय बाद ही करीब  9:15 बजे राजगढ़ रोड से मुखबिर द्वारा बताई गई सफेद रंग की अल्टो कार एमपी 40 सीए 7042 आते हुए दिखाई दी, कार को रोका गया बताये अनुसार कार में दो लड़के बैठे थे, दोनों को कार बाहर निकालकर नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम राकेश पिता हजारीलाल साहू निवासी सिंधी कॉलोनी विदिशा तथा दूसरे का नाम साकेत पिता शशि राजपूत निवासी स्वर्णकार कॉलोनी विदिशा का होना बताया। 

               उक्‍त दोनों व्‍यक्तियों का आचरण संदिग्‍ध प्रतीत होने पर दोनों की तलाशी ली गई तो मौके पर ही दोनों व्‍यक्तियों की पेंट की जेबों में से एक एक सफेद थैली निकली जिसमें हल्के भूरे रंग का कोई पाउडर जैसा पदार्थ रखा हुआ था, उक्‍त पदार्थ को जलाने और सूंघने पर स्मैक ब्राउन शुगर जैसा लग रहा था मौके पर ही लिखा पढ़ी कर दोनों आरोपियों को थाना लेकर आए, थाना पर आरोपी गणों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 17/2020 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। आरोपियों से उक्‍त दोनों थैलियों में रखे अवैध मादक पदार्थ को विधिवत जप्‍त कर आरोपयों को गिरफ्तार किया गया, दोनेां ही आरोपियों से प्रथक प्रथक 50-50 ग्राम स्‍मैक जप्‍त की गई है उक्‍त जप्‍त किया गया मसरूका करीब 100 ग्राम होना पाया गया जिसकी अंतर्राष्‍ट्रीय  बाजार में करीब 10 लाख रूपये कीमत है, आरोपीगणों के कब्‍जे से एक अल्‍टो कार क्रमांक एमपी 40 सीए 7042 कीमती करीब 04 लाख रूपये को भी विधिवत जप्‍त कर कब्‍जा पुलिस लिया गया है। 

        इस प्रकार थाना ब्‍यावरा देहात की पुलिस टीम की तत्‍परता एवं सतर्कतापूर्ण कार्यवाही के फलस्‍वरूप इतनी बडी मात्रा में बहुत अधिक कीमत का नशीला पदार्थ स्‍मैक सहित कुल 14 लाख रुपये का मशरूका जप्‍त किया गया है। 

          उक्‍त सराहनीय एवं सतर्क कार्यवाही में थाना प्रभारी ब्‍यावरा देहात श्री आदित्‍य सोनी, सहायक उप निरीक्षक बब्‍बन ठाकुर, सहायक उप निरीक्षक शिवचरण यादव, प्रआर समीर खान, प्रआर राकेश बिलरवान, प्रआर चालक संजय, आरक्षक आशीष दुबे, आरक्षक हेमन्‍त भार्गव व आरक्षक अमित रघुवंशी का महत्‍वूपर्ण योगदान रहा है।